Tuesday, April 23, 2024
Homeप्रतापगढ़प्रतापगढ़ जिले की दिनभर की बड़ी खबर

प्रतापगढ़ जिले की दिनभर की बड़ी खबर

प्रतापगढ़ जिले की दिनभर की बड़ी खबर

pratapgarh ki din bhar ki badi khabre 01 09 2021

१- बेखौफ बाइक सवार बदमाशों ने दो युवक को मारी गोली, एक युवक की मौत तथा दूसरा युवक गंभीर रूप से घायल

प्रतापगढ़ जिले के कंधई थाना क्षेत्र के रखहा बाजार के समीप बाइक सवार बदमाशों ने दो युवक को गोली मार दी।  आपको बता दें कि युवक की कपड़े की दुकान है, जिस समय वह दुकान बंद करके अपने घर जा रहा था इसी दौरान बाइक सवार बदमाशों ने उन दोनों पर ताबड़तोड़ फायरिंग कर दी, जिससे एक युवक की मौत हो गई । तथा दूसरा युवक गंभीर रूप से घायल हो गया है। हत्या कर बदमाश मौके से फरार हो गए ।

 

२-आबरू लूटना चाहते हैं प्रधान सफल ना होने पर विवाहिता के ऊपर किया जानलेवा हमला

पीड़िता फरियाद लेकर पहुंची पुलिस अधीक्षक कार्यालय प्रतापगढ़ जिले के महेशगंज थाना क्षेत्र के टांडा ग्राम में एक कलियुगी पति ने अपनी पत्नी की इज्जत नीलाम करने की ठान ली। पीड़िता ने आरोप लगाते हुए बताया कि उसने प्रतापगढ़ के आला अधिकारियों तथा सूबे के मुखिया योगी आदित्यनाथ को प्रार्थना पत्र देकर न्याय की गुहार लगाते हुए कहा है कि मेरे पति और मेरे ससुर गांव के ही प्रधान द्वारा मेरी इज्जत लूट वाना चाहते है।

आज जब वह लोग हमारे घर आए और बदनियति से हमारे ऊपर हमला बोल दिए तब हमने उन लोगों का विरोध किया तो उसका पति और उसका ससुर दोनों मिलकर उसके साथ जबरदस्ती करने लगे । जब उसने उसका पुरजोर विरोध किया तो उन लोगों ने उसके ऊपर चाकू लेकर धावा बोल दिया आपको बता दें कि आरोप है कि इसके बाद जब पीड़िता ने हल्ला मचाना शुरू किया तो गांव वाले लोग शोर शराबा सुनकर उसके घर की तरफ भागे तो आरोपी भद्दी भद्दी गालियां देते हुए और जान से मारने की धमकी देते हुए भाग निकले।

इसके बाद पीड़िता ने यह भी आरोप लगाया कि थाना अध्यक्ष महेश गंज आरोपियों की सहायता कर रहे हैं, जब वह अपनी मां के साथ थाने में रिपोर्ट लिखाने के लिए गई तो पुलिस वाले वहां से भी उनको भद्दी भद्दी गालियां देते हुए भगा दिए, इसके बाद पीड़िता ने कहा की उसने सूबे के मुख्यमंत्री के साथ साथ जिले के सभी आला अधिकारियों के पास अपनी फरियाद लेकर न्याय की गुहार लगाने के लिए गई । और उसने यह भी चेतावनी दी कि अगर इस मामले में अति शीघ्र कोई कार्यवाही नहीं हुई तो वह आत्महत्या करने पर मजबूर होगी तथा इसका जिम्मेदार शासन प्रशासन भी होगा । अब देखना यह होगा कि आखिर कब जिले के आला अधिकारियों की नजर इस तरफ घूमती है और पीड़िता को न्याय दिलाती है इस मामले में गांव वालों में भी काफी खासा आक्रोश देखा गया है ।

प्रतापगढ़ से ब्यूरो चीफ रामलाल सरोज की खास रिपोर्ट।

३-ढ़ाढ़र गांव में हुई अनिल हत्याकांड में पुलिस ने एक नामजद आरोपी को लिया हिरासत में

प्रतापगढ़ जिले के ढ़ाढ़र गांव में हुई अनिल हत्याकांड में पुलिस ने एक नामजद आरोपी को हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है ।
आपको बता दें कि प्रतापगढ़ जिले के पट्टी क्षेत्र के आसपुर देवसरा थाना अंतर्गत ढांढर गांव निवासी अनिल सरोज को भाटी कला गांव में कुछ लोग बुलाकर बुरी तरह मारपीट दिए थे ,जिसमें वह गंभीर रूप से घायल हो गया था जिसके बाद परिजनों को सूचना मिलते ही परिजनों ने थाने में सूचना देने के बाद घायल अवस्था में अनिल को प्रतापगढ़ ले गए थे । जहां पर स्थिति नाजुक होते देख डॉक्टरों ने प्रयागराज के लिए रेफर कर दिया था,लेकिन रास्ते में ही अनिल की सांसें थम गई थी।

उसी सिलसिले में मृतक के परिजनों ने तीन नामजद आरोपियों के खिलाफ तहरीर देकर कार्यवाही की मांग की थी। जिसमें से आज आसपुर देवसरा पुलिस ने एक आरोपी पवन को हिरासत में ले लिया था और आसपुर देवसरा एस ओ नरेंद्र सिंह से बात करने पर उन्होंने बताया कि एक नामजद आरोपी को हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है जल्द ही आरोपियों को गिरफ्तार किया जाएगा ।

इसके बाद मृतक के परिजनों से मिलने के लिए सीओ पट्टी दिलीप सिंह तथा नायब तहसीलदार राज कपूर भी मौके पर पहुंच गए । तथा परिजनों से मिलकर उन्हें हर संभव मदद करने का आश्वासन दिया । और कहा कि जो भी होगा हर संभव आप लोगों की मदद की जाएगी। वहीं पर सीओ दिलीप सिंह ने कहा कि जल्द ही आरोपियों की गिरफ्तार करके उनको जेल भेजा जाएगा तथा अन्य कार्यवाही की जाएगी ।

प्रीतम पाण्डेय  की रिपोर्ट

४ – अपना दल और भाजपा गठबंधन में प्रतापगढ़ जिले में हो सकती है दरार

अपना दल और भाजपा गठबंधन में प्रतापगढ़ जिले में हो सकती है दरार हो सकता है बड़ा बदलाव प्रतापगढ़ की कुछ विधानसभा सीटों पर हो सकता है बड़ा बदलाव । सूत्रों की मानें तो इस बार कुछ विधानसभा में काफी बदलाव देखे जा सकते हैं । जिसे में एक सीट विश्वनाथगंज विधानसभा भी है । जिसके विधायक आर के वर्मा जी हैं । लेकिन वहीं पर सूत्रों की माने तो उस सीटों में फेरबदल होने की संभावना ज्यादा है । जहां पर विश्वनाथ गंज से एक बड़े और कद्दावर नेता को भारतीय जनता पार्टी दे सकती है मौका और उसी से लगे हुए प्रतापगढ़ की पट्टी विधानसभा क्योंकि यह कुर्मी बाहुल्य क्षेत्र है इसलिए इस सीट पर भी बदलाव के चांस ज्यादा है ।

५ -तमंचे के साथ एक युवक गिरफ्तार प्रतापगढ़

जिले के थाना बाघराय से सुधाकर कुमार मिश्र पुत्र आलोक प्रसाद मिश्र निवासी त्रिलोकपुर थाना बाघराय जिला प्रतापगढ़ को एक अवैध तमंचा 315 बोर के साथ पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है आपको बता दें कि जिले के बाघराय थाने से उप निरीक्षक हरिमोहन राजपूत क्षेत्र की देखभाल और चेकिंग के लिए निकले हुए थे कि किसी मुखबिर की सूचना पर वह थाना क्षेत्र के तिलोकपुर प्राथमिक विद्यालय के पास उनको सूचना मिली की एक व्यक्ति सुधाकर कुमार मिश्र के नाम का एक अवैध असलहा लेकर खड़ा हुआ है जहां पर सूचना मिलते ही उपनिरीक्षक हरिमोहन मौके पर पहुंच गए और वहां पर उसको रंगे हाथ गिरफ्तार कर लिया ।

६-प्रतापगढ़ जिले के थाना बाघराय में एक मोटरसाइकिल चोर गिरफ्तार

प्रतापगढ़ जिले में इस समय चोरों के हौसले बुलंद हैं ,कहीं ना कहीं चोर घटना को अंजाम दे रहे हैं ।आपको बता दें कि अभी कल की ही घटना है प्रतापगढ़ कचहरी में ही दो चोर मोटरसाइकिल का ताला खोल ही रहे थे कि लोगों की निगाह उन पर पड़ गई,जिसके बाद अधिवक्ताओं ने उन लोगों को पकड़कर पुलिस के हवाले कर दिया था ।

आज दिनांक 1 तारीख को उप निरीक्षक दिनेश सिंह अपने हमरहियो के साथ क्षेत्र की देखभाल तथा चेकिंग के लिए निकले हुए थे कि थाना क्षेत्र के कल्याण गढ़ पुलिया के पास से एक वांछित अभियुक्त सुंदर लाल उर्फ फोटो यादव पुत्र दयाराम यादव निवास स्थान बंसीयारा थाना बाघराय जोकि बिना नंबर की हीरो एचएफ डीलक्स की मोटरसाइकिल लिए खड़ा था । उस पर पुलिस की निगाह गई तो पुलिस ने उससे कड़ाई से पूछताछ किया तो उसने बताया कि यह मोटरसाइकिल मैंने जिले के लालगंज से चुराया था ।

उसने यह भी बताया कि आज से लगभग 6 महीने पहले मैंने अपने साथी अंकुर सिंह पुत्र रणजीत सिंह निवासी बंसीयारा के साथ मिलकर सकरदहा में एक मोटरसाइकिल चुराई थी । जिसको हमने प्रयागराज में किसी व्यक्ति के हाथ बेच दिया था उस मामले में पुलिस ने अंकुर सिंह को गिरफ्तार करके जेल भेज दिया था।

                                                                                   न्यूज़ इंडिया ८० टीम प्रतापगढ़ 

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments