Saturday, May 4, 2024
Homeप्रतापगढ़भाजपा ने सांसद पर जताया भरोसा दिया टिकट

भाजपा ने सांसद पर जताया भरोसा दिया टिकट

भाजपा ने सांसद पर जताया भरोसा दिया टिकट

bjp-expressed-confidence-in-mp-and-gave-ticket,bjp news,pratapgarh ki badi khabar,breaking news pratapgarh,pratapgarh news today

भाजपा ने संगमलाल गुप्ता पर फिर जताया भरोसा

लोकसभा चुनाव के लिए प्रतापगढ़ सीट से प्रत्याशी को लेकर लगाई जा रही अटकलों पर विराम लगाते हुए भाजपा के शीर्ष नेतृत्व ने वर्तमान सांसद संगमलाल गुप्ता पर फिर भरोसा जताया है।

मुम्बई के कारोबारी के रूप में मशहूर संगमलाल गुप्ता को पहली बार राजनीतिक क्षेत्र में अपनी किस्मत आजमाने का मौका वर्ष 2017 के विधानसभा चुनाव में मिला था। अपना दल (एस) के टिकट पर चुनावी रणभूमि में उतरे संगमलाल सदर सीट पर जीत दर्ज कर विधानसभा पहुंच गए थे।

वर्ष 2019 में लोकसभा चुनाव की तैयारियां तेज हुईं तो उन्होंने भाजपा के शीर्ष नेतृत्व से सम्पर्क कर प्रतापगढ़ सीट से टिकट की दावेदारी कर दी। भाजपा के शीर्ष नेतृत्व ने उन्हें प्रत्याशी घोषित कर दिया। उन्होंने सपा-बसपा गठबंधन के प्रत्याशी को करीब डेढ़ लाख वोटों से हराया और दिल्ली पहुंच गए। इस बार लोकसभा चुनाव की सुगबुगाहट शुरू होते ही जिले के राजनीतिक विशेषज्ञ टिकट को लेकर तरह-तरह की अटकलें लगा रहे थे लेकिन भाजपा के शीर्ष नेतृत्व की कसौटी पर संगमलाल गुप्ता ही खरे उतरे। नतीजतन पहली सूची में ही पार्टी ने उन्हें प्रतापगढ़ लोकसभा सीट से प्रत्याशी घोषित कर दिया।

दर्जनभर ने पेश की थी दावेदारी

प्रतापगढ़ लोकसभा सीट से चुनाव में उतरने के लिए करीब दर्जनभर लोगों ने भाजपा शीर्ष नेतृत्व से आवेदन किया था। शीर्ष नेतृत्व की ओर से नये चेहरों को दरकिनार कर वर्तमान सांसद पर ही भरोसा जताया गया।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments