Saturday, May 18, 2024
Homeभारतथाने में जन्माष्टमी की धूम

थाने में जन्माष्टमी की धूम

थाने में जन्माष्टमी की धूम

पुलिसकर्मियों ने पूजा-पाठ कर किया भजन कीर्तन व प्रसाद वितरण।

पुलिसकर्मियों ने धूमधाम से मनाया जन्माष्टमी का त्योहार।।

प्रतापगढ जिले के नवांगत थाना दिलीपपुर में शुक्रवार को कृष्ण जन्माष्टमी का त्योहार बड़े धूमधाम से मनाया गया। थाने में तैनात महिला पुलिसकर्मियों ने थाने की साफ-सफाई करवाई व अन्य पुलिसकर्मियों के साथ पूजा-पाठ कर भजन कीर्तन कर जन्माष्टमी का त्योहार मनाया।

कृष्ण जन्माष्टमी का त्योहार शुक्रवार को पूरे देश में बड़े हर्षोल्लास के साथ मनाया गया. गली, मोहल्लों, चाक, चौकों, बाजारों में हर तरफ कृष्ण जन्माष्टमी की रौनक देखते ही बनी. घरों मंदिरों में भी झांकियां सजाई गईं. भक्तों ने पूजा पाठ उपवास रखकर कृष्ण जन्मोत्सव मनाया तो वहीं दिलीपपुर में तैनात पुलिसकर्मियों ने थाना प्रांगण में ही पूजा पाठकर जन्माष्टमी का त्योहार मनाया।

थानाध्यक्ष धर्मेंद्र सिंह ने कार्यक्रम का आयोजन कर नियमानुसार तरीके से कृष्ण जन्माष्टमी के त्योहार को धूमधाम से मनाया।दरअसल त्योहारों पर मंदिरों की सुरक्षा व्यवस्था कड़ी कर दी जाती है. त्योहारों पर सुरक्षा व्यवस्था में तैनात पुलिसकर्मी अपने घर नहीं जा पाते और ड्यूटी में तैनात होकर अपने कर्तव्यों का निर्वहन करते हैं।

ऐसे में दिलीपपुर थाने में तैनात पुलिसकर्मियों ने भी थाने में ही पूजा पाठ कर जन्माष्टमी का त्योहार बड़े ही हर्षोल्लास के साथ मनाया।माना जाता है कि भगवान कृष्ण का जन्म भी जेल में ही हुआ था ऐसे में थाने में मनाई जाने वाली जन्माष्टमी और भी खास हो जाती है. देश के कई ऐसे जेल हैं जहां कृष्ण जन्माष्टमी का त्योहार को लेकर कई महीने पहले से ही तैयारी शुरू हो जाती है।

यह भी पढ़े >>> पत्रकार के खिलाफ मुकदमा करने वाला निकला शातिर 

>>> देखिए किस प्रकार से प्रतापगढ़ जिले के रानीगंज में चक्रवर्ती तूफान ने तबाही मचाई 

>>> तमंचे की बट से मारकर व्यापारी से लूट 

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments