Sunday, May 19, 2024
Homeप्रतापगढ़प्रतापगढ़ की प्रमुख ख़बरें | news india 80

प्रतापगढ़ की प्रमुख ख़बरें | news india 80

प्रतापगढ़ की प्रमुख ख़बरें | news india 80

sadhana patel

1 – अवैध तरीके से सहायक पंचायत भर्ती पर विरोध के लिए जिला अधिकारी प्रतापगढ कार्यालय गेट पर धरना

आसपुर देवसरा क्षेत्र के पूरे दलपत शाह गांव निवासी साधना पटेल पत्नी सावन पटेल पंचायत सहायक भारती को लेकर ग्राम प्रधान दलपत शाह कमला प्रसाद वर्मा के कार्य से नाराज़ परिवार को लेकर मंगलवार को जिला अधिकारी प्रतापगढ़ के गेट के सामने अपने परिवार के साथ धरने पर बैठ गया ।परिवार के लोगों का आरोप है की ग्राम प्रधान ने सहायक पंचायत भर्ती में अपने सगे भाई के बेटे अमन पटेल को क्षेत्रीय सचिव की मदद से गुपचुप तरीके से चयनित किया है ।

जो सरकार के नियमों के खिलाफ है,इसी को लेकर आज साधना पटेल पत्नी सावन पटेल ने जिलाधिकारी का दरवाजा खटखटाना मुनासिब समझा इसके बाद वह पूरे परिवार सहित जिला अधिकारी कार्यालय के गेट पर धरने पर बैठ गई। उसे शायद आशा है कि अभी भी उसका हक उसे वापस मिलेगा, आपको बता दें कि गांव भर में उसका मेरिट भी ज्यादा था।

जिसके लिए वह दर बदर ठोकर खाकर लोगों से गुहार लगाकर सोच रही है,कि उसका चयन पंचायत सहायक के रूप में हो जाएगा या फिर अब देखना यह होगा कि प्रशासन किस प्रकार से साधना पटेल की मदद करता है या फिर उसे झूठा दिलासा देकर घर वापस भेज दिया जाता है यह तो देखने वाली बात होगी।

2 – सुसाइड नोट लिखकर युवक ने लगा ली फांसी मौत घर में मचा कोहराम

प्रतापगढ़ जिले के पट्टी तहसील में पट्टी कस्बे के सधईपुर मोहल्ले के एक युवक ने फांसी लगाकर अपनी जान दे दी ।आपको बता दें कि परवेज खान उर्फ पप्पू उम्र 38 वर्ष नगर पंचायत के पूर्व सभासद सायरा बानो का बेटा है। सुसाइड नोट में उसने लिखा कि उससे दूरदर्शन में नौकरी दिलाने के नाम पर एक व्यक्ति ने पप्पू खान समेत आठ व्यक्तियों से ₹350000 लिया था।

पप्पू का कहना था कि वह अपने अलावा अन्य दूसरे व्यक्तियों से पैसा दिलवाया था। जिसके बाद नौकरी ना दिला पाने की वजह से अन्य लोगों ने परवेज के ऊपर दबाव डालना शुरू किया ।। लेकिन रकम ज्यादा होने की वजह से अक्सर वह डिप्रेशन में रहने लगा। जिसकी वजह से उसने आत्मघाती कदम उठा लिया।

जिसकी वजह से उसने सुसाइड नोट लिखकर कमरे पर अंदर जाकर फांसी लगा कर अपनी जान दे दी परवेज की मौत से पूरे परिवार में कोहराम मच गया।

3 – प्रतापगढ़ जिले के बिहार ब्लॉक में प्राथमिक शिक्षक संघ कि 21 सूत्रीय मांगों को लेकर किया धरना-प्रदर्शन

प्रतापगढ़ जिले के बिहार ब्लॉक में प्राथमिक शिक्षक संघ कि 21 सूत्रीय मांगों को लेकर बीआरसी केंद्र बिहार सुन्दरगंज में धरना प्रदर्शन हुआ जिसमें प्राथमिक विद्यालय के शिक्षकों ने बड़े पैमाने पर योगदान दिया, जिसमें आंगनबाड़ी रसोई महिलाएं आदि ने बड़े पैमाने पर धरने को सफल सफल बनाने के लिए योगदान दिया।

जिसमें प्राथमिक शिक्षक संघ बिहार ब्लॉक के अध्यक्ष मानवेंद्र द्विवेदी एवम महामंत्री बालेंद्र शुक्ल ने 21 सूत्री मांगों को लेकर कहा कि यदि यह मांगे सरकार द्वारा मानी गई तो प्रदेश स्तर पर विशाल धरना प्रदर्शन का आयोजन किया जाएगा।

4 – मां बेल्हा देवी मंदिर प्रांगण में हफ्ते भर से जन सैलाब क्यों लगा रहा गगनभेदी जय कारा

श्री राम कथा अमृत पान कर लोग हो रहे विभोर

शक्तिपीठ पतित पावनी मां बेल्हा देवी मंदिर प्रांगण में भव्य संगीत मय श्री राम कथा ज्ञान यज्ञ अमृत वर्षा का आयोजन विश्व कल्याण के लिए मुख्य यजमान प्रमोद कुमार उर्फ मुन्ना भैया तथा मुख्य पुजारी राजा पंडा व रघु पंडा के नेतृत्व में परम गौ भक्त श्रद्धेय श्री पीयूष महाराज जी के मुखारविंद से निरंतर हफ्ते भर से चल रहा जिसमें अपार जनसैलाब कथा का अनुसरण कर जीवन को धन्य बना रहा है ।

  प्रतापगढ़ से ब्यूरो चीफ रामलाल सरोज की रिपोर्ट

 

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments