Sunday, May 19, 2024
Homeप्रतापगढ़प्रतापगढ़ जिले की पाँच बड़ी खबरें

प्रतापगढ़ जिले की पाँच बड़ी खबरें

प्रतापगढ़ जिले की पाँच बड़ी खबरें | news india 80 | pratapgarh ki din bhar ki khabar

sandigdh dasha me vivahita ne lagai fansi

1 -संदिग्ध दशा में नवविवाहिता ने लगाई फांसी

ससुराल में विवाहिता ने लगाई फांसी मौत प्रतापगढ़ जिले के रानीगंज कोतवाली के पूरेचरन मेंढौली गांव की रहने वाली नवविवाहिता मंजू उम्र 23 वर्ष पत्नी राहुल पांडे के साथ विवाह हुआ था ।जिसमें मृतक मंजू का मायका राजापुर खरहर मानापट्टी गांव में था । आपको बता दें कि संदिग्ध अवस्था में नवविवाहिता ने बीती रात फांसी लगाकर मौत को अपने गले लगा लिया ।

लेकिन फिलहाल अभी तक आत्महत्या की कोई वजह सामने नहीं आई है । अभी हाल में ही मंजू का विवाह पिछले नवंबर 2020 में हुआ था जिसके पेट में 8 माह का बच्चा भी पल रहा था। वहीं पर आसपास के लोगों से पूछने पर बताया कि मृतका मंजू का पति राहुल पांडे अपनी बहन को पहुंचाने शनिवार को किसी रिश्तेदारी में गया हुआ था ।

और उसी रात में जब सब लोग खाना खाकर सो गए तो किसी को यह नहीं पता था कि मंजू इस तरह से आत्मघाती कदम उठाएगी। घरवालों ने जब सुबह जाकर दरवाजे पर दस्तक दी तो अंदर से कोई उत्तर नहीं मिला तब घर वालों ने खिड़की से झांक कर देखा तो उन लोगों के होश उड़ गए अंदर मंजू फांसी के फंदे से मृत अवस्था में लटक रही थी। जिसके बाद परिजनों ने 112 नंबर डायल कर पुलिस को उस घटना की सूचना दी।

 2 -प्रतापगढ़ पहुंची कमेरा वादी अपना दल की राष्ट्रीय अध्यक्ष कृष्णा पटेल भाजपा सरकार पर जमकर साधा निशाना 

शनिवार को प्रतापगढ़ पहुंची कमेरा वादी अपना दल की राष्ट्रीय अध्यक्ष कृष्णा पटेल जिले के भुलनगंज बाजार में पहुंचकर उन्होंने कार्यकर्ताओ को एकजुट होकर 2022 के लिए तैयार रहने को कहा है कृष्णा पटेल ने वर्तमान भाजपा सरकार पर जमकर निशाना साधा और कहा कि सरकार की नीतियां किसान विरोधी है स्वामीनाथन आयोग की रिपोर्ट को अभी भी लागू नहीं किया गया जबकि चुनाव के पहले गला फाड़कर भारतीय जनता पार्टी स्वामीनाथन आयोग की सिफारिशों को लागू करने की बात कह रही थी।

यह किसानों के साथ छलावा है बेरोजगारी पर यह सरकार चुप्पी साध कर बैठी है युवा बेरोजगार है उनके मन में असंतोष जिससे समाज में आक्रोश व्याप्त है महंगाई के कारण आम आदमी का जीना दूभर हो गया है ऐसे हालात में सोनेलाल पटेल के विचारों को आत्मसात कर कमेरावादी अपना दल उत्तर प्रदेश के 2022 के विधानसभा चुनाव में अपनी पूरी ताकत के साथ चुनाव में उतरेगी।

इस मौके पर प्रदेश अध्यक्ष राजवन सिंह पटेल , कानपुर मंडल अध्यक्ष हीरालाल राठौर या जी प्रयागराज से महेंद्र सिंह पटेल जिला पंचायत सदस्य प्रत्याशी बांकेलाल पटेल रामपाल वर्मा जिला अध्यक्ष रमेश चंद्र पटेल रामसुख पटेल के साथ अन्य पदाधिकारी पर सैकड़ों कार्यकर्ता मौजूद रहे।

3 -दो शातिर बदमाश पुलिस मुठभेड़ में गिरफ्तार

गुजरात में ढाई करोड़ की लूट के प्रयास में वांछित है दोनों बदमाश और वही बदमाश प्रतापगढ़ जिले के कंधई थाना क्षेत्र के रखहा बाजार में दो व्यक्तियों के ऊपर ताबड़तोड़ गोली चला कर एक व्यक्ति की हत्या कर दिए है जबकि दूसरा व्यक्ति जिंदगी और मौत से प्रयागराज में जूझ रहा है । पुलिस ने उनके कब्जे से एक पिस्टल 32 बोर दो खोखा कारतूस 32 बोर व तीन जिंदा कारतूस 32 बोर इसके साथ एक 315 बोर तमंचा तथा तीन जिंदा कारतूस और एक बिना नंबर की स्प्लेंडर मोटरसाइकिल बरामद की है ।

आपको बता दें कि बीती रात्रि में थाना रानीगंज पुलिस व स्वाट टीम प्रतापगढ़ द्वारा रानीगंज थाना क्षेत्र के सचौली के पास पुलिस ने दो शातिर अभियुक्तों को मुठभेड़ कर गिरफ्तार कर लिया जिसमें पहला जबबाद पुत्र मोहम्मद शरीफ निवासी रामपुर आधार गंज थाना रानीगंज प्रतापगढ़ के दाहिने पैर में गोली लगी है तथा दूसरा अभियुक्त मकसूद पुत्र हबीब निवासी अहियापुर थाना कंधई जनपद प्रतापगढ़ जिसके बाद घायल गिरफ्तार अभियुक्तों को इलाज के लिए जिला अस्पताल प्रतापगढ़ ले जाया गया है ।

और उसी अभियुक्तों ने कबूल किया है कि उन्होंने 1 तारीख को थाना कंधई थाना के रखहा बाजार में दो व्यक्तियों को गोली मारने तथा 24 -8 -2021 को गुजरात के भरूच जनपद में ढाई करोड़ रुपए के अनुमानित हीरे इनके द्वारा लूटने का प्रयास करने की बात कबूली गई है इनके द्वारा पूर्व में भी काफी घटनाओं में संलिप्त होना पाया गया है इन लोगों का एक अंतरराजजीय गिरोह भी है।

आपको बता दें कि घटना के संबंध में अन्य अभियुक्तों को भी चिन्हित किया जा रहा है संपूर्ण घटना के संबंध में अन्य कार्यवाही चल रही है।

4 -प्रधानमंत्री आवास योजना में जमकर वसूली 

आवास योजना के नाम पर भ्रष्ट ग्राम प्रधान हितग्राहियों से वसूल रहा 20-20 हजार रुपए —–

प्रतापगढ/दिलीपपुर
एक तरफ सरकार जहां गरीबों को छत मुहैया करवाने के लिए प्रधानमंत्री आवास योजना संचालित कर रही है, वहीं दूसरी ओर कुछ नुमाइंदे ही इस योजना में सेंध लगा रहे हैं।सरकार की महत्वकांक्षी योजना प्रधानमंत्री आवास योजना ग्राम पंचायतों में भ्रष्टाचार की भेंट चढ़ रही है।योजना के तहत पक्के मकान में गरीबों को रहने के लिए शासन की ओर से 1 लाख 20 हजार रूपये आवंटित किए जाते हैं लेकिन कुछ गरीब पात्रों से आवास बनाने के नाम पर जबरिया धन उगाही का मामला प्रकाश में आया है।

इसके बाद भी विभागीय स्तर पर गरीब पात्रों के साथ न्याय नहीं हो रहा है। विकासखंड बाबा बेलखरनाथ धाम अंतर्गत दिलीपपुर गांव निवासी राकेश हरिजन को प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत पक्का मकान बनाने के लिए 1 लाख 20 हजार की धनराशि आवंटित हुई। आवास बनकर तैयार हो गया है।

पीड़ित राकेश का आरोप है कि दिलीपपुर ग्राम प्रधान मोरध्वज ने आवास देने के नाम पर 20 हजार रुपए की मांग किए थे जिसमें 10 हजार पहले ही ले चुके थे अब फिर 10 हजार की मांग कर रहे हैं। ऐसे में हम गरीब व्यक्ति पैसा कहां से दे। ऐसे भ्रष्ट ग्राम प्रधान पर क्या उच्च अधिकारी लेंगे संज्ञान या फिर ऐसे ही सरकारी योजना भ्रष्टाचार की भेंट चढ़ती रहेगी।

5 -मुस्लिम लड़की की शादी में मोटरसाइकिल दान कर पेश किया मिसाल

गरीबों के मसीहा बने समाजसेवी/ प्रधान प्रतिनिधि दिलीप कुमार सिंह उर्फ बबलू सिंह

प्रतापगढ़ जिले के कुंडा तहसील के बिहार ब्लॉक के अवतारपुर ग्राम सभा के समाजसेवी/प्रधान प्रतिनिधि अवतारपुर दिलीप कुमार सिंह उर्फ गब्लू सिंह ने अपने अवतारपुर ग्राम सभा में किसी भी गरीब व्यक्ति के घर में लड़की की शादी के शुभ अवसर पर कन्यादान के तौर पर मोटरसाइकिल दी गयीं,

जिससे बिहार ब्लॉक की एकलौती ग्राम सभा अवतारपुर निकली जहां पर मोहम्मद जाकिर की लड़की की शादी में दिलीप कुमार सिंह उर्फ बबलू सिंह ने मोटरसाइकिल कन्यादान कि जो आज मोहम्मद जाकिर निवासी अवतरपुर (कुम्भा पट्टी) के लड़की की शादी हैं, जिसमें प्रधान प्रतिनिधि समाजसेवी दिलीप कुमार सिंह उर्फ गब्लू सिंह ने स्वयं जाकर कन्यादान के तौर पर मोटरसाइकिल की चाबी और कागजात मोहम्मद जाकिर और उनकी पत्नी को सौंपा।

जिससे ग्राम सभा में इस पुनीत कार्य के लिए प्रत्येक व्यक्ति के द्वारा सराहना की जा रही है,वहीं बिहार ब्लॉक क्षेत्र में दिलीप कुमार सिंह उर्फ गब्लू सिंह के इस सराहनीय कार्य की प्रशंसा हो रही है,

 

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments