Friday, May 17, 2024
Homeजौनपुरजी आर पी सिपाही हत्याकांड में सांसद दोषी | Jaunpur news

जी आर पी सिपाही हत्याकांड में सांसद दोषी | Jaunpur news

जी आर पी सिपाही हत्याकांड में सांसद दोषी

MP convicted in GRP constable murder case,jaunpur news,#jaunpur news today,#breaking news today,sansad umakant yadav news,din bhar ki badi khabar

जीआरपी सिपाही अजय सिंह के हत्या के आरोप में पूर्व सांसद उमाकांत यादव समेत सात अन्य दोषी करार होगी सजा
जौनपुर आपको बता दें कि पूर्व सांसद उमाकांत यादव की मुश्किलें थमने का नाम नहीं ले रही हैं 27 साल पहले से चल रहे इस मामले में पूर्व सांसद उमाकांत यादव को कोर्ट ने दोषी करार दिया है । फिलहाल उनके परिवारी जन तथा समर्थक अभी तक उनके रिहा होने की राह देख रहे थे,लेकिन आपको बता दें कि एमपी एमएलए के कोर्ट में चल रहे मामले में पूर्व सांसद उमाकांत यादव के साथ सात अन्य को दोषी करार दिया है। फिलहाल अभी तक इनकी सजा सुरक्षित रखी गई है,कोर्ट 8 अगस्त को पुलिस अभिरक्षा में सजा सुनाएगी ।

आपको बता दें कि जौनपुर जिले के शाहगंज स्टेशन पर 4 फरवरी 1995 को जबरदस्त गोलीबारी की गई थी जिसमें जीआरपी सिपाही अजय सिंह सहित तीन अन्य रेलकर्मी भी बुरी तरह घायल हो गए थे। जिसमें से जीआरपी सिपाही अजय सिंह की हालत गंभीर होने की वजह से उसकी जान चली गई थी,मृतक के परिजनों ने तहरीर देकर आरोप लगाया था कि आरोपी 2:00 बजे दिन में राइफल, रिवाल्वर और असलहों से लैस हो कर किसी मामले में पुलिस लॉकअप में बंद ड्राइवर राजकुमार यादव को जबरन छुड़ाने के लिए आए थे और उसको छुड़ा भी ले गए थे ।इसी दौरान पुलिस और आरोपी के बीच कहासुनी होने लगी विवाद होते होते इतना बढ़ गया |

आरोप है कि आरोपी लोग वहां पर अंधाधुंध गोलियां बरसाने लगे। जिससे जीआरपी सिपाही अजय सिंह समेत तीन अन्य रेलकर्मी घायल हो गए ।जानकारी के मुताबिक दिन दहाड़े हुई इस गोलीबारी ने पूरे क्षेत्र में दहशत का माहौल बना दिया आरोप है कि उस दौरान घटनास्थल पर मौजूद सांसद ने लोगो को उकसाया था कि दौड़ाकर मारो कोई बच के जाने न पाए |  और इस गोलीबारी में पूर्व सांसद उमाकांत यादव के साथ राजकुमार यादव,बच्चू लाल, महेंद्र,सूबेदार,धर्मराज यादव समेत सात लोगों को आरोपी बनाया गया था ।पुलिस द्वारा चार्जशीट दाखिल होने के बाद एमपी एमएलए कोर्ट प्रयागराज में मामला गया।

जिसके बाद हाई कोर्ट के दिशा निर्देश पर मामले को जौनपुर जिले के एमपी एमएलए कोर्ट में मामला ले जाया गया और यहीं पर पूरा ट्रायल चला जिसमें जिला शासकीय अधिवक्ता अनिल सिंह, ए डी जी सी लाल बहादुर पाल तथा सीबीसीआईडी के एस पी ओ मृत्युंजय सिंह ने बहस की ।दीवानी न्यायालय परिसर में चले इस बहस के बाद जीआरपी सिपाही अजय सिंह की हत्या तथा अन्य 3 रेल कर्मियों के घायल होने पर पूर्व सांसद उमाकांत यादव समेत आरोपीयों को दोषी पाया गया । जिसके बाद पुलिस की कड़ी सुरक्षा में कोर्ट ने सुनवाई पूरी होने के बाद सभी आरोपियों को जेल भेज दिया ।
फिलहाल सजा की सुनवाई 8 अगस्त को होगी |

ब्यूरो रिपोर्ट जौनपुर

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments