Saturday, May 4, 2024
Homeउत्तर प्रदेशPratapgarh News | जिला समन्वयक ने मोहल्ला पाठशाला का किया अवलोकन

Pratapgarh News | जिला समन्वयक ने मोहल्ला पाठशाला का किया अवलोकन

जिला समन्वयक ने मोहल्ला पाठशाला का किया अवलोकन

uttar pradesh News | Pratapgarh News | Hindi news Pratapgarh | up hindi news | up Latest news

 

Pratapgarh News जेठवारा/प्रतापगढ़ 

उप शिक्षा निदेशक मो इब्राहिम के मार्गदर्शन मे तथा बेसिक शिक्षा अधिकारी अमित सिंह के आदेशानुसार एआरपी राजेश प्रताप सिंह द्वारा आनलाइन उच्च प्राथमिक विद्यालय मल्हूपुर मानधाता के शिक्षकों, प्रेरणा साथी व अभिभावकों का सहयोगात्मक अनुश्रवण किया गया।

यह भी पढ़ें >>> सपहा छत हत्या कांड में पुलिस ने दो अभियुक्तों को किया गिरफ्तार 

जिसका संचालन स्वयं राजेश प्रताप सिंह द्वारा किया गया। इस मौके पर सहयोगी शिक्षकों को सम्बोधित करते हुए उन्होंने कहा कि जिस तरह उच्च प्राथमिक विद्यालय मल्हूपुर के शिक्षक और बाल प्रेरणा साथी दृढ़संकल्प के साथ मोहल्ला पाठशाला का संचालन कर रहे हैं और छात्र उसका अनुसरण कर कक्षा के अनुरूप दक्षताए प्राप्त कर रहे हैं।वह सराहनीय है।

यह भी पढ़ें >>>भारी संख्या में प्रतापगढ़ जिले में अन्य दलों के लोगो ने सपा में ली सदस्यता  

कोविड की विषम परिस्थिति में भी शिक्षा का जो विकल्प प्रस्तुत किया है, वह क्षेत्र मे शैक्षिक क्रांति का द्योतक है। अब तो सभी को विश्वास हो चला है कि कोविड को परास्त करते हुए निर्धारित समय में प्रेरणा लक्ष्य को अवश्य प्राप्त कर लेगें और अपने विकास क्षेत्र के ही नही पूरे जनपद के लिए प्रेरक बनेगें ।

 

जिला समन्वयक श्रीकृष्ण ने कहा कि जिस तरह मल्हूपुर के शिक्षक और प्रेरणा साथी संकल्प के साथ परिश्रम कर रहे है जल्दी ही पूरे प्रदेश के लिए प्रेरणा श्रोत होंगे।राज्य सन्दर्भदाता सदस्य डा स्वेता सिंह ने कहा कि मल्हूपुर के शिक्षकों व प्रेरणा साथियों के क्रियाकलापों तथा नवाचारो को राज्य के अन्य जनपदों के विद्यालयों मे भी साझा करुंगी।

यह भी देखें >>>संगिनी सहेली ने चौपाल लगाकर महिलाओ में भरा जोश 

ऑनलाइन संवाद के माध्यम से मोहल्ला क्लास में उपस्थित बच्चों द्वारा ऑउटकम प्राप्त किया गया । जिसमें बच्चों ने अँग्रेजी में पूरी आवर्त सारणी, पाचन, मस्तिष्क आदि के बारे में बताया।

ऑनलाइन कार्यशाला में ए आर पी राजेश प्रताप सिंह, एस आर जी चंद्रजीत व डॉ स्वेता सिंह, जिला समन्वयक कृष्ण कुमार,इं0प्र0अ0 रमाशंकर, गायत्री यादव,श्याम प्रकाश मौर्य, अजय के साथ साथ प्रेरणा साथी शालिनी, शिवानी, सुमन, श्रुति,मंजरी, दीपांशु के अतिरिक्त हिमांशी, श्रेया, शगुन, आयुष, सौरभ आदि बच्चों ने अपनी प्रस्तुति देते हुए प्रतिभाग किया।

रिपोर्ट : सलमान वारसी

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments