Saturday, May 18, 2024
Homeकौशाम्बीपति से आजिज आकर पत्नी ने आग लगाकर दी जान

पति से आजिज आकर पत्नी ने आग लगाकर दी जान

कौशाम्बी

aag mahila ki fotokaushambi-news/Wife-is-set-on-fire-by-her-husband-and-dies

पति से आजिज आकर पत्नी ने आग लगाकर दी जान विवाहिता के भाई की शिकायत पर पुलिस ने दर्ज किया मुकदमा

कौशांबी जिले के सराय अकिल थाना क्षेत्र के बड़े गांव में शुक्रवार की रात पति से परेशानी हुई विवाहिता ने अपने मायके में  लगा  जिससे गंभीर रूप से झुलसी युवती की अस्पताल ले जाते समय मौत हो गई मृतका के भाई की शिकायत पर पुलिस ने विवाहिता के पति को हिरासत में लेकर शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया ।

सराय अकिल थाना क्षेत्र के बरई गांव निवासी नकुल दिवाकर पुत्र सुंदरलाल ट्यूशन पढ़ाकर किसी तरह अपने परिवार का भरण पोषण करता था।उसने बताया कि उसकी बहन पूजा 20 साल उसकी शादी सैनी थाना क्षेत्र के दारानगर गांव में अरविंद पुत्र प्रताप के साथ हुई थी गरीबी के कारण शादी में उसे अपनी जमीन तक बेचनी पड़ी थी पूजा का पति अरविंद कानपुर शहर में रहकर कपड़े प्रेस करने का काम करता है ,

यह भी पढ़े >>चुनाव की तिथियों में उतार चढ़ाव से बढ़ रहा सियासी रोमांच 

शादी कुछ दिनों बाद ही पूजा के पति समेत अन्य ससुरालियों ने दहेज की मांग को लेकर पूजा को परेशान करना शुरू कर दिया था जिसकी शिकायत पूजा अक्सर अपने मायके वालों से फोन द्वारा करती रहती थी इसी दौरान बहुत समझाने बुझाने पर अरविंद पूजा को अपने साथ कानपुर लेकर चला गया था, लेकिन आरोप है कि वह उसके साथ वहां पर भी दहेज के लिए मारपीट करता रहता था ।

इसे भी पढ़े >>> ए टी एम चोर गैंग का का बड़ा खुलासा 

कानपुर में जब दोनों आपस में सुलह समझौता नहीं बन पाया तो पुनः पूजा को कानपुर से लेकर उसकी मायके बरई गांव आ गया यहां पर मायके वालों ने यह भी आरोप लगाया कि वह शुक्रवार की शाम को शराब पीकर उसके साथ मारपीट की, तथा घरवाले के विरोध करने पर उनसे भी गाली गलौज तथा हाथापाई किया । इसी से आजिज आकर पूजा अपने मायके में ही शुक्रवार की रात को अपने आप को कमरे के अंदर बंद करके मिट्टी का तेल छिड़ककर आग लगा ली। चीख-पुकार सुनकर आस पड़ोस के लोग जमा हो गए और किसी तरह से दरवाजा तोड़कर उसको कमरे से बाहर निकाला ।

लेकिन तब तक और गंभीर रूप से झुलस गई थी मायके वाले उसको अस्पताल ले ही जा रहे थे कि रास्ते में ही पूजा की सांसे थम गई सूचना पर पहुंची स्थानीय पुलिस ने पूजा के भाई की शिकायत पर अरविंद को हिरासत में ले लिया और पूजा के शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया।

ब्यूरो रिपोर्ट कौशाम्बी 

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments